40 कलाकारों पर स्टिंग ऑपरेशन, पैसो के लिए किसी भी पार्टी को करेंगे सपोर्ट

Category: वायरल Written by वेब एडमिन Hits: 778

The अख़बार: 40 कलाकारों पर स्टिंग ऑपरेशन, पैसो के लिए किसी भी पार्टी को करेंगे सपोर्ट

एक बड़े पैमाने पर स्टिंग ऑपरेशन में, कोबरापोस्ट नाम की एक वेबसाइट ने 36 बॉलीवुड हस्तियों के नामों का खुलासा किया, जो पैसे के बदले में सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों के काम को बढ़ावा देने के लिए तैयार थे। मशहूर हस्तियों में फिल्म और टेलीविजन उद्योग के लोकप्रिय गायक, प्रसिद्ध स्टैंड-अप कॉमेडियन और पुरस्कार विजेता कलाकार शामिल थे।

कहा जाता है, कोबरापोस्ट स्टिंग ऑपरेशन का पर्दाफाश करने के लिए ऑपरेशन कराओके को निर्देशित किया गया था कि कैसे कुछ बॉलीवुड हस्तियां एक राजनीतिक पार्टी द्वारा कीमत के लिए जो कुछ भी कहा जाता है, पोस्ट कर सकती हैं। ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाखों अनुयायियों के साथ ये बॉलीवुड अभिनेता, अभिनेत्री, गायक, कोरियोग्राफर और कॉमेडियन अपने संबंधित अनुयायियों को प्रभावित करने की शक्ति रखते हैं।

The अख़बार: 40 कलाकारों पर स्टिंग ऑपरेशन, पैसो के लिए किसी भी पार्टी को करेंगे सपोर्ट

कोबरापोस्ट, जो एक गैर-लाभकारी वेबसाइट है, ने पीआर एजेंसी के रूप में मशहूर हस्तियों से संपर्क किया। अंडरकवर एजेंटों को मशहूर हस्तियों के घरों और कार्यालयों में भेजा गया। अंडरकवर एजेंटों ने स्टिंग ऑपरेशन सेलेब्स को पोस्ट करने के लिए आश्वस्त किया कि वे राजनीतिक पार्टी की प्रशंसा में क्या चाहते हैं लेकिन एक तरह से ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि सेलेब्स अपने दम पर राय पोस्ट कर रहे हों।

सभी 36 सेलेब्स ऐसा करने के लिए सहमत हो गए, लेकिन डेटा की उपलब्धता से लेकर भुगतान के तरीके तक विभिन्न शर्तें रखीं। मशहूर हस्तियों द्वारा दी जाने वाली फीस या मांगी गई फीस 2 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक है। कोबरापोस्ट स्टिंग ऑपरेशन के अनुसार, बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियों ने निर्दिष्ट किया कि वे चेक या स्थानान्तरण के बजाय नकद में राशि का एक बड़ा हिस्सा लेंगे।

जबकि कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने एक राय बनाई कि विचाराधीन पार्टी केवल भाजपा थी, कोबरापोस्ट ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कुछ मामलों में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के एजेंट के रूप में भी पेश किया।

कोबरापोस्ट स्टिंग ऑपरेशन  द्वारा उजागर की गई कुछ हस्तियों में गायक अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह और बाबा सहगल शामिल हैं; अभिनेता जैकी श्रॉफ, शक्ति कपूर, विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज खीर और उनके बेटे निकितिन धीर, टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, अखिलेश मिश्रा, अखिलेश मिश्रा , सलीम जैदी, राखी सावंत, अमन वर्मा, हितेन तेजवानी और पति गौरी प्रधान, एवलिन शर्मा, मिनिषा लांबा, कोएना मित्रा, पूनम पांडे, सनी लियोन; हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, सुनील पाल, राजपाल यादव, उपासना सिंह, कृष्ण अभिषेक और विजय ईश्वरलाल पवार; और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और कलाकार संभाना सेठ हैं।

लेकिन चार हस्तियां थीं जिन्होंने इस प्रस्ताव का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया। नाम हैं: विद्या बालन, अरशद वारसी, रज़ा मुराद और सौम्या टंडन।

अपनी फेन फोल्लोविंग का फायदा उठाकर कुछ कलाकार राजनितिक पार्टियों से पैसो के बदले इस तरह आम जनता के दिमाग से खेलते है. The अख़बार सारे पाठको से अनुरोध करता है की अपने विवेक से सही जन नायक को चुनकर वोट करे.

 

शेयर करे...