चंद्रशेखर यादव खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों पर कसा शिकंजा

Category: बस्तर Written by वेब एडमिन Hits: 338

The अख़बार- बस्तर : चंद्रशेखर यादव खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों पर कसा शिकंजा

     ज़िला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर आज दिनांक 30 नवम्बर 2019 को लोहंडीगुड़ा के शैक्षणिक संस्थाओं का औचक निरीक्षण किया गया। लंबे समय से कई संस्थाओं में शिक्षकों का समय पर न आना व अनुपस्थित रहने संबंधी शिकायत प्राप्त हो रही थी। शिक्षा व्यवस्था में कसावट एवं सुधार लाने के उद्देश्य से चंद्रशेखर यादव द्वारा आज बालक हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान संस्था के 15 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए इसी प्रकार हाई स्कूल चित्रकूट के चारों शिक्षक प्राचार्य सहित अनुपस्थित पाए गए भृत्य भी संस्था में उपस्थित नहीं था बच्चों के द्वारा कार्य किया जा रहा था। माध्यमिक शाला कस्तूरबा में भी 2 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए तथा माध्यमिक शाला अंग्रेजी माध्यम धाराउर में एक शिक्षक अनुपस्थित पाया गया।

चंद्रशेखर यादव खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों पर कसा शिकंजा


      चंद्रशेखर यादव द्वारा अनुपस्थित सभी शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए ब्रेक इन सर्विस व वेतन कटौती हेतु उनका नाम वरिष्ठ कार्यालय के लिए प्रस्तावित किया गया है साथी उनके द्वारा विकासखंड के सभी शिक्षकों को चेताया गया है कि सभी शिक्षक अपने निर्धारित समय में संस्था में उपस्थित रहेंगे वह शैक्षणिक कार्यों का संपादन करेंगे किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


      चंद्रशेखर यादव ने अपने स्तर से संस्थाओं में कसावट लाने के उद्देश्य से एक टीम का गठन किया गया है जो कभी भी किसी भी समय उनके निर्देश पर छापामार पद्धति से संस्थाओं का निरीक्षण करेगी एवं वस्तुस्थिति से वरिष्ठ कार्यालय को तत्काल अवगत कराया जाएगा।
      विकासखंड के समस्त 15 संकुल शैक्षिक समन्वयको को भी ताकीद की गई है कि वे भी अपने अपने संकुल में शैक्षणिक संस्थाओं का निरीक्षण कर शिक्षकों की अनुपस्थिति के संबंध में कार्यालय को अवगत करावे। साथ ही संकुल शैक्षिक समन्वयक को भी चेतावनी दी गई है कि भ्रमण की अवधि में जिस संकुल में अनियमितता पाई जाएगी संबंधित संकुल शैक्षिक समन्वयक के विरुद्ध भी कठोरतम कार्रवाई की जावेगी

शेयर करे...