चित्रकोट विधानसभा के चुनाव के संबंध में ताज़ी जानकारी

Category: बस्तर Written by विमलेन्दु झा Hits: 693

जगदलपुर: दंतेवाड़ा उपचुनाव के बाद चित्रकोट विधानसभा का उपचुनाव भी निकट भविष्य में होने वाला है, जिसकी तैयारी दोनों मुख्य पार्टियां पूरे जोर-शोर से करने में जुटे हुए हैं। यहां यह बताना भी लाजमी होगा कि मुख्य दो पार्टियों के बीच ही कांटे की टक्कर होगी। दोनों पार्टी मसलन भाजपा और कांग्रेस आमने सामने डटे हुए हैं। आज की ताजा स्थिति के अनुसार दोनों में 19 और 20 का ही अंतर है। लेकिन आज की स्थिति में यह कह पाना मुश्किल है की वास्तव में कौन आगे है कौन पीछे क्योंकि सभी को मालूम है कि लच्छू राम कश्यप एक अनुभवी और सादा जीवन व्यतीत करने वाले सीधे-सादे लोकहित में हमेशा तत्पर रहने वाले व्यक्तियों में गिने जाते हैं। उनका चेहरा कोई नया नहीं है।

चित्रकोट

उन्हें लगभग पूरे विधानसभा क्षेत्र में सभी लोग पहचानते हैं, एवं उनसे लोगों की नजदीकियां काफी है । इन बातों का उन्हें फायदा मिलना स्वाभाविक ही है। लच्छू राम कश्यप के कार्यकर्ता अभी से बल्कि यूं कहें पिछले कुछ महीनों से कमर कस के पूरा जोर जोर लगाए हुए हैं ,क्योंकि यह सीट जीतना भाजपा के लिए प्रेस्टीज वाली बात हो गई है।   

चित्रकोट           
अब कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजमन बैंजाम के बारे में विचार किया जाए तो वह भी सरल एवं सीधे-साधे व्यक्ति जरूर हैं लेकिन चित्रकोट क्षेत्र में उनका पदार्पण अभी अभी हुआ है जिसका खामियाजा उन्हें झेलना पड़ सकता है, लेकिन यह सीट जितना कांग्रेस के लिए चैलेंजिंग है उतना ही भाजपा के लिए भी, क्योंकि आप सभी को मालूम है अभी हाल ही में हुए दंतेवाड़ा चुनाव में कांग्रेस को काफी अच्छा मत मिला एवं श्रीमती देवती कर्मा वहां से जीत कर आईं। कांग्रेस की पुरजोर कोशिश रहेगी की बस्तर संभाग से पूरी की पूरी सीट कांग्रेस की झोली में आए लेकिन चित्रकूट विधानसभा उनके लिए भी मसलन कांग्रेस के लिए भी थोड़ी कठिनाई पैदा कर सकता है क्योंकि भाजपा ने बहुत ही जुझारू एवं एक सुदृढ़ व्यक्ति को टिकट देकर मैदान में उतारा है जोकि कांग्रेस के लिए थोड़ी मुश्किल पैदा कर सकता है लेकिन अब वक्त ही बताएगा की जनता का रुख किस ओर इंगित करता है।
आज की ताजा स्थिति में बाकी पार्टियां जैसे जोगी कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, या अन्य कोई भी पार्टी का कार्यकर्ता या प्रतिनिधि या उम्मीदवार अभी तक लोगों तक देखने को नहीं मिला। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभी वर्तमान में चित्रकोट उपचुनाव में दो ही पार्टियां आमने सामने दिख रही हैं भाजपा और कांग्रेस।

जनपद क्षेत्र बकावंड- "मजाक बना दिया स्वच्छ भारत अभियान को"

यहाँ क्लिक कर फेसबुक में अवश्य लाइक करें

शेयर करे...