आतंकवादी अब समुद्र के रास्ते हमला करना चाहते है - नौसेना प्रमुख

Category: भारत Written by वेब एडमिन Hits: 501

The अख़बार: आतंकवादी अब समुद्र के रास्ते हमला करना चाहते है - नौसेना प्रमुख

मुख्य बिंदु :

१.  भारतीय-प्रशांत क्षेत्र ने हालिया सालों में आतंकवाद के कई रूप देखें हैं

२.  आतंकवादियों को अलग-अलग तरीकों से हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है

३.  नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने भी पाकिस्तान पर निशाना साधा

आतंकवादी अब समुद्र के रास्ते हमला करना चाहते है - नौसेना प्रमुख

 

नई दिल्ली: भारत में हुए आतंकी हमलों और जैश के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है. पिछले कई आतंकी हमलों की तरह पुलवामा आतंकी हमले में भी पाकिस्तान में स्थित जैश का हाथ होने के बाद से यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देता है. इसे लेकर नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने भी पाकिस्तान पर निशाना साधा है और कहा है कि भारत एक देश द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का बेहद गंभीर रूप झेल रहा है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि उन्हें ऐसी सूचना मिली है कि आतंकवादी अब समुद्र के रास्ते हमला करने की साजिश बना रहे हैं और इसे लेकर ट्रेनिंग भी जा रही है.

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "भारत एक देश द्वारा प्रायोजित इस आतंकवाद का कहीं ज़्यादा गंभीर रूप झेल रहा है हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है." नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने आगे कहा यह हिंसा (पुलवामा आतंकवादी हमला) उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है..."

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "भारतीय-प्रशांत क्षेत्र ने हालिया सालों में आतंकवाद के कई रूप देखें हैं, और दुनिया के इस हिस्से में कुछ ही देश इसकी चपेट में आने से बच पाए हैं. हाल के समय में आतंकवाद जिस तरह वैश्विक हो गया है, उससे खतरा और भी बढ़ गया है."

" data-iframe-title="Twitter Tweet" data-scribe="page:tweet" data-tweet-id="1102786806842417153" data-twitter-event-id="1">
 

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा ने कहा, "हमारे पास ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि आतंकवादियों को अलग-अलग तरीकों से हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है, जिनमें समुद्र के रास्ते हमला करना भी शामिल है..."

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेवारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद भारत ने बालकोट पर एयर स्ट्राइक कर करीब 300 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. हालांकि, मारे गए आतंकियों की संख्या पर विपक्ष और सरकार आमने-सामने है.
 
शेयर करे...