Global Vision
www.glovis.in
Get Your Own Website @ Cheapest Rates.
Global Vision
www.glovis.in
Need a Newsportal Like This? +91-8770220567.
Breaking News

लाइव

आपकी राय

बॉलीवुड का टॉप एक्शन हीरो आप किस मानते हैं?

अचानक लाल बत्ती की दरकार क्यों, विश्लेष्णात्मक अध्ययन


The अख़बार : छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार  लाल बत्ती का खेल क्यों खेलना चाहती है। कुछ नेताओ पर ही इतनी मेहज़रबानी क्यों फिलहाल छत्तीसगढ़ शासन पूर्ण बहुमत के आधार पर चल रही है। प्राप्त सूत्रों के अनुसार कुछ नेताओं को लाल बत्ती देना या देने के बारे में सोचना लोगो के दिमाक में कुछ समझ में नहीं आ रहा है, जबकि विरोधी पार्टी इस सुगबुगाहट से समझ नहीं रहे हैं की कुछ कद्दावर नेताओं को लालबत्ती देने से उनकी छवि बढ़ेगी या घंटेगी। सूत्रों के अनुसार वर्तमान में तीन नेताओं का नाम आ रहा है। जिनमे सम्भवतः जगदलपुर के महापौर जतिन जयसवाल जी का भी नाम है जो कि शुरू से ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है। जिन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए लाल बत्ती का सहारा लेना पड़े वे स्वयं में ही लोगो की पसंद है  संभवतः पूरे बस्तर में उन्हें अपना परिचय देने की जरूरत पड़े उनका व्यक्तित्व मिलनसार, मृदुभाषी, सरल स्वभाव के धनी है।

विधानसभा दंतेवाड़ा के वरिष्ठ नेता श्री विमल सुराना का नाम कांग्रेस की पहचान के नाम से जाना जाता है। उनका जीवनकाल लगभग कांग्रेस की सेवा में ही बीत रहा है जनमानस की मानें तो उन्हें भी अपना परिचय देने के लिए लाल बत्ती कार का सहारा लेना पड़े। सुराना जी की अपनी एक अलग छवि है वे हमेशा से ही सक्रिय रहे हैं वे विरोधी पार्टी के भी आदरणीय हैं जिनकी स्वयं की पहचान है ।लगभग प्रत्येक व्यक्ति उनका सम्मान करता है लालबत्ती उनके लिए मिथया है। संभवतः लाल बत्ती की कार माननीय मनोज मण्डावी को भी मिल सकती है लेकिन वे भी अपने नाम पद आदि के मोहताज नहीं है, जबकि वे पूर्व में मंत्री पद का ईमानदारी से निर्वहन कर चुके हैं वे खुद स्वयं में लाल बत्ती का पावर रखते हैं।


सर्वविदित है 2017 में केंद्र सरकार ने वीआईपी कल्चर समाप्त करने के उद्देश्य से नेताओं और सांसदों की लाल बत्ती और नीली बत्ती पर रोक लगा दी थी जिसमें व्यथित होकर कुछ नेताओं ने  हूटर और सायरन  लगाना शुरू कर दिया जिसके कारण लोकसभा और विधानसभा में काफी विरोध हुआ।

जबकि सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत हूटर और  साइरन का उपयोग फायर ब्रिगेड एंबुलेंस फालोगाड़ गाड़ी एवं चुनिंदा वाहनों में उपयोग किया जा सकता है।

विमल सुराना

मनोज मंडावी

जातीं जायसवाल


Team,
The अख़बार

आप हमे अपने समाचार भी भेज सकते है, भेजने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे या हमे Whatsapp करे +91 8770285881...


आप हमारे ताज़ा समाचार सीधे अपने WhatsApp पर प्राप्त कर सकते है अपने मोबाइल से इस लिंक पर क्लिक करे...
शेयर करे...

वीडियो

प्रमुख ख़बरें

भारत की प्रतिक्रिया/ एक और द्विपक्षीय वार्ता करना चाहता है चीन

भारत की प्रतिक्रिया/ एक और द्विपक्षीय वार्ता करना चाहता है चीन

भारत को निमंत्रण/ एक और द्विपक्षीय वार्ता करना चाहता हैचीन The अख़बार: भारत चीन रिश्ते...

एजाज़ शाह को पाकिस्तान सरकार में आंतरिक मंत्री बनाये जानें के मायनें?

एजाज़ शाह को पाकिस्तान सरकार में आंतरिक मंत्री बनाये जानें के मायनें?

एजाज़ शाह पाकिस्तान कैबिनेट में आतंरिक मंत्री नियुक्त लादेन की मदद करनें और भारत विरोधी...

Facebook

Connect With Us

Contact Us

 

This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

www.theakhbar.in