रायपुर में हुई डाक्टर की हत्या, रंजिश और महिला से छेड़छाड़ का मामला

Category: रायपुर Written by वेब एडमिन Hits: 406

The अख़बार: रायपुर में हुई डाक्टर की हत्या, रंजिश और महिला से छेड़छाड़ का मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 12 मार्च को भाठागांव में हुई डाक्टर की हत्या पुरानी रंजिश और महिला से कथित छेड़छाड़ की परिणति का निकला। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपितों की तस्वीरों के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही डॉक्टर को चाकू मारकर हत्या करने के मामले पर से पर्दा उठ गया है। गौरतलब है कि 12 मार्च 2020 को थाना पुरानी बस्ती क्षेत्रांतर्गत भाठागांव में चिकित्सक डॉ. जीवन जलक्षत्री की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस का कहना है कि पुरानी रंजिश की वजह से घटना को अंजाम दिया गया है। हत्या करने वाले सभी चारों आरोपी भाठगांव पुरानी बस्ती के निवासी हैं। आरोपितों के विरूद्ध भादवि धारा 302, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

The अख़बार: रायपुर में हुई डाक्टर की हत्या, रंजिश और महिला से छेड़छाड़ का मामला

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख द्वारा ने बताया कि वारदात होते ही एक विशेष टीम का गठन किया गया था। घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण करने और आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ के अलावा सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे थे, इसी दौरान आरोपियों के संबंध में अहम जानकारी मिली।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एक वर्ष पहले डॉक्टर से किसी बात को लेकर उनका विवाद हुआ था। जिसकी वजह से उनके बीच हमेशा अनबन की स्थिति बनी रहती थी। सप्ताहभर पहले आरोपी अरूण के भाई द्वारा आरोपियों को यह पता लगा चला कि डाक्टर के द्वारा ईलाज करने के दौरान उनकी परिचित एक महिला से छेड़छाड़ किया गया ।

इससे पहले से रंजिश रखने वाले युवक और भी आक्रोशित हो गए। सभी ने एकराय होकर डॉक्टर की हत्या की योजना बनायी। योजना के अनुसार डॉ. के भाठागांव स्थित क्लिनिक में बलात प्रवेश कर चाकू मारकर डॉक्टर जीवन जलक्षत्री की हत्या करके फरार हो गये।

आरोपी योगेश यादव के पकड़े जाने के बाद मामले समूचे मामले का खुलासा हुआ। बताया गया है कि आरोपियों के साथ आम जनता द्वारा मारपीट भी की गई है जिनका मेकाहारा में उपचार जारी है। उपचार के उपरांत शेष आरोपियों को भी विधिवत गिरफ्तार किया जायेगा। पकड़े गए आरोपितों में दीपक विश्वकर्मा, अरूण ध्रुव, संजय ध्रुव उर्फ मोटू शामिल हैं।
शेयर करे...